Header Ads Widget

हार्दिक विंटर वार्मर: ये 7 Egg Recepies ठंड के दिन आपकी भूख को तृप्त करेगी

हार्दिक विंटर वार्मर: ये 7 Egg Recipies ठंड के दिन आपकी भूख को तृप्त करेगी 



7 Egg Recipies - अंडे शायद दुनिया के सबसे बहुमुखी, किफायती और स्वादिष्ट खाद्य पदार्थों में से हैं। लेकिन क्या आप नियमित रूप से इन्हें उबालकर, तलकर या अवैध शिकार करते-करते थक गए हैं? अगर हां, तो हम आपको बता दें कि घर पर अंडे का इस्तेमाल करने के और भी कई तरीके हैं। और सबसे अच्छी बात यह है कि उनमें से अधिकांश के लिए केवल साधारण सामग्री की आवश्यकता होती है जो आपके रसोई घर में हो सकती है। इस सर्दी में अपने अंडे का उपयोग करने के लिए यहां 7 स्वादिष्ट व्यंजन हैं। हर दिन इनमें से किसी एक व्यंजन को सरसराहट करके देखें और स्वादों का आनंद लें।

1- उबले अंडे की चाट

यह सभी अंडे के व्यंजनों में सबसे सरल है। आपको बस कुछ अंडों को उबालना है, उनकी खाल निकालना है और खाना है, है ना? नहीं, बिल्कुल नहीं। उबले अंडे पर थोडा़ सा नमक, कटा हुआ प्याज, टमाटर, इमली, नींबू, हरी मिर्च और हरा धनिया डाल कर मिला दीजिये, आपकी चाट तैयार है.

2- बीन्स के साथ बेक्ड अंडे

अंडे का यह व्यंजन अपने आप में एक भरपुर भोजन हो सकता है, चाहे वह नाश्ते, दोपहर के भोजन या रात के खाने के लिए हो। बीन्स के अलावा, आप अपने फ्रिज या पेंट्री में जो कुछ भी पड़ा है उसे भी डाल सकते हैं। पके हुए अंडे के साथ गलत करना मुश्किल है - वे स्वादिष्ट, संतोषजनक हैं, और कम से कम उपद्रव के साथ तैयार किए जा सकते हैं।

 3- मुगलई अंडा

एग करी की यह रेसिपी ग्रेवी पर भारी और तीखी है. यह किसी भी भोजन के लिए एक इलाज है, चाहे रोटी, पराठा, या चावल के साथ भी। सबसे अच्छी बात यह है कि इसे 30 मिनट में बनाया जा सकता है।
 
4- अंडा कबाब

अगर आप कबाब के शौक़ीन हैं, तो यह आपके लिए खुशी की बात है। बेसन में ढककर और तले हुए कड़े उबले अंडे एकदम सही नाश्ता बनाते हैं। इसे लाल या हरी चटनी के साथ परोसा जा सकता है। 

5- अंडे के पकोड़े

पकौड़े हर उम्र के लोगों को पसंद आते हैं, फिर चाहे वो प्याज, फूलगोभी, बैगन या किसी और सब्जी से बने हों। लेकिन एक बार जब आप अंडे का पकोड़ा आजमाते हैं, तो संभावना है कि आप इसे किसी भी अन्य प्रकार की तुलना में अधिक तरसेंगे। 


6- अंडे का डोसा

हमने हर तरह का डोसा ट्राई किया है। लेकिन सर्दियां दक्षिण भारत से मुट्टा दोसा (अंडे का दोसा) के लिए आरक्षित हैं। डोसे के घोल में अंडे मिलाए जाते हैं ताकि इसका स्वाद और क्रिस्पी हो जाए। फिलिंग के लिए आप अंडे का भी इस्तेमाल कर सकते हैं 

7- अंडा पराठा

यह रेसिपी ऑफिस जाने वालों के लिए नाश्ते के लिए एक हिट है। पराठे एक क्लासिक भारतीय भोजन है और जब अंडे, मिर्च, प्याज और गरम मसाला से भर दिया जाता है, तो यह आसान हो जाता है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ